अंतराष्ट्रीयअपराधआध्यात्मिकखेलदेशधर्मधार्मिकब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्यलाइव टीवीविश्वव्यापारस्वास्थ्य

दिल्ली जिम संघ की पीएम मोदी से अपील- ‘जिम खोल दीजिए, रोजी-रोटी बचा लीजिए’

कोरोना संकट की वजह से कई चीजों पर अब भी पाबंदी जारी है जिसमें जिम शामिल है. मार्च से ही जिम के बंद होने से इससे जुड़े लोगों की आर्थिक हालत खस्ता हो गई है. दिल्ली के जिम एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है.

कोरोना संकट काल में जिम के बंद होने से दिल्ली के जिम संचालक और जिम से जुड़ा स्टाफ बेरोजगारी की जबरदस्त मार झेल रहा है. दिल्ली जिम एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट चिराग सेठी ने वीडियो के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भावुक अपील करते हुए जिम को दोबारा खोलने और जिम संचालकों की आपदा में हुई आर्थिक मुसीबत का जिक्र भी किया है.

दिल्ली जिम एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट चिराग सेठी ने बताया कि पिछले 5 महीने से जिम बंद हैं, 15 मार्च को अंतिम बार जिम दिल्ली में खुले थे और आगे भी इसके खुलने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. किराया नहीं दे पाने की वजह से बहुत से जिम बंद भी हो गए और कई ट्रेनर बेरोजगार हो गए.

चिराग सेठी ने कहा कि दिल्ली में करीब 5,500 जिम हैं, इनमें डांस स्टूडियो, फिटनेस स्टूडियो, योग स्टूडियो भी शामिल हैं. ये सब बंद होने की कगार पर हैं. जिम बंद होने से बड़े स्तर पर बेरोजगारी होगी, इससे जुड़े लाखों लोगों के परिवार का खर्च बंद हो जाएगा.

प्रधानमंत्री मोदी से अपील करते हुए जिम संचालक वीडियो में अपील कर रहे हैं कि दिल्ली में जल्द से जल्द जिम खोले जाएं. चिराग सेठी ने कहा, ‘सर, आपसे अनुरोध है कि हमारे जिम खोल दीजिए और हमारी रोटी रोजी बचा लीजिए. इस आपदा में हमारी मदद कीजिए.’

जिम क्यों नहीं खोले जा रहे

साथ ही चिराग सेठी ने बताया कि जिम में काम करने वालों की आमदनी ज्यादा नहीं होती है, ऐसे में गुजारा करना मुश्किल हो रहा है. उन्होंने आगे पूछा कि आप हमारे जिम, फिट इंडिया मूवमेंट और योग दिवस को सपोर्ट करते हैं. इम्युनिटी के लिए फिटनेस बेहद ज़रूरी है. फिर जिम क्यों नही खोले जा रहे हैं?’

चिराग सेठी ने दावा किया कि जिम संचालकों और जिम एसोसिएशन द्वारा कोरोना के मद्देनजर SOP बना ली गई है और संबंधित मंत्रालय को एक कॉपी भी भेजी गई है.

उन्होंने कहा, ‘हम सारे एहतियात बरतेंगे, टाइम स्लॉट बनाए गए हैं ताकि एक समय मे ज्यादा लोग जिम के अंदर एंट्री न ले सकें. सभी का टेम्परेचर भी चेक किया जाएगा, और 6 फीट की दूरी रखी जाएगी. सरकार की हर गाइडलाइन का पालन किया जाएगा.’

Related Articles

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 10,667,736Deaths: 153,470
English English Hindi Hindi
Close
Open chat